rajasthan mahatma gandhi seva prerak bharti 2023

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक रिटायरमेंट 2023 राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक 2023 का नोटिफिकेशन इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है । जिसके लिए आवेदन की तिथि 16 अगस्त 29 अगस्त 2023 तक रखी गई है अभ्यर्थी महात्मा गांधी सेवा प्रेरक योजना 2023 के लिए अपनी एसएससी पोर्टल पर जाकर रिटायरमेंट और rajasthan.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डेट राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 50000 पदों पर जारी करवाया गया है । जिसमें राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भारती 2023 के लिए जो भी योगी और इच्छुक अभ्यर्थी है वह इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं । राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक योजना 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन के करने की प्रक्रिया हमने डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा दी गई है ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा पर्यटक भारती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 अगस्त 2023 तक रखी गई है । जिसके लिए राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए जो भी योग्य और आयु सीमा आवेदन शुल्क की सभी जानकारी हमने नीचे उपलब्ध करवा दी है । जो भी विद्यार्थी आवेदन करने के लिए इच्छुक है वह पहले एक बार इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर देख लें ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक रिटायरमेंट 2023 नोटिफिकेशन

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन शांति एवं अहिंसा विभाग द्वारा राजस्थान के सभी जिलों के सभी राजस्व ग्रामों और शहरी क्षेत्र के लिए जो भी वार्ड के लिए महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसमें राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 50000 पदों पर जारी करवाया गया है । जिसके लिए राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के तहत जो भी सेवा प्रेरकों की भर्ती 1 वर्ष के लिए आयोजित करवाई जाएगी जिसमें जो भी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह 16 अगस्त 2023 से कर सकते हैं ।

और राजस्थान महात्मा गांधी सेवा पर्यटक योजना 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2023 तक रखी गई है । इसके लिए जो भी अभ्यर्थी महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए संपूर्ण जानकारी इसकी आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 वेकेंसी डीटेल्स?

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 50000 पदों पर जारी किया गया जिसके लिए भर्ती राजस्थान के सभी जिलों के सभी राजस्व ग्राम और शहरी क्षेत्र के लिए सभी वार्डों में 1 वर्ष के लिए इसकी अवधि बताई गई है

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 एप्लीकेशन फॉर्म?

शांति और रहीम से विभाग द्वारा महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन भारती 2023 के लिए जो भी ऑनलाइन आवेदन करना है चाहते हैं उनके लिए आवेदन तिथि 16 अगस्त से 29 अगस्त तक रखी गई है इसके अलावा महात्मा गांधी सेवा प्रोडक्ट भारती 2023 के लिए आयु वर्ष 21 से 50 वर्ष तक मानी गई है अभ्यर्थी महात्मा गांधी भारती 2023 के लिए इसका ऑनलाइन आवेदन करने हेतु 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है ।

जिसमें महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षरता समिति द्वारा किया जाएगा और आवेदन अपनी ग्राम पंचायत और राजस्व ग्राम या शहरी वार्ड के लिए जो भी आवेदन करना चाहता है वह एक से अधिक स्थानों पर किए गए आवेदनों के लिए जिला स्तरीय पैनल द्वारा जिनकी स्वीकृति रद्द कर दी जाएगी ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक नोटिफिकेशन पीडीएफ 2023?

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 का संपूर्ण नोटिफिकेशन अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया जिसके लिए जो भी अभ्यर्थी अपनी ग्राम पंचायत दिया राजस्व ग्राम द्वारा शहरी वार्डों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह एक से अधिक किसानों के लिए आवेदन नहीं कर सकते जो भी एक से अधिक स्थानों पर आवेदन करेगा उनकी स्वीकृति रद्द कर दी जाएगी ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 अगस्त 29 अगस्त तक रात्रि 12:00 बजे तक मानी गई है इसके लिए जो भी अभ्यर्थी जी राजस्व ग्राम वार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह इस राजस्व ग्राम या वार्ड का स्थानीय निवासी होना जरूरी है राजस्थान महात्मा गांधी सेवा परिषद भारती का संपूर्ण नोटिफिकेशन नीचे हमने उपलब्ध करवा दिया गया है इसके लिए आप सफलतापूर्वक चेक कर सकते हैं ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 सिलेक्शन प्रोसेस?

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर के प्रमाण पत्र धारक डिस्काउंट गाइड एनसीसी प्रमाण पत्र धारा की सुरक्षा सखी मित्र पूर्ण बजट घोषणा में चयनित होने वाले महात्मा गांधी सेवा प्रेरक महिला सग को प्राथमिकता दी गई है । इसमें राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए जो भी अभ्यर्थी का चयन 1 वर्ष के लिए अखंड स्तर पर सीमित किया जाएगा इसके लिए ग्राम पंचायत और शहरी वार्ड स्तर पर नियुक्ति प्राप्त की जाएगी राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 में अभ्यर्थियों का चयन साक्षरता समिति के माध्यम से करवाया जाएगा ।

इस भर्ती में प्रत्येक जिले में परिषद के मुख्य कार्य अधिकारी द्वारा चयन की प्रक्रिया के नोडल अधिकार होंगे इसके लिए चयन करने वाले उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारियों की अधिकता में सीमित का गठन बनाया जाएगा जिसमें जिला स्तर पर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति प्रशिक्षण द्वारा अंतिम अनुमोदन पर चयनित की सूची शांति और अहिंसा नेट से लेकर भेजी जाएगी और चीनी प्रेसीडेंटों के गांधी दर्शन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षित प्रदान की जाएगी प्रेरकों की ऑनलाइन उपस्थिति मॉनिटरिंग और भुगतान की कार्यवाही इस प्रयोग संचार विभाग के सॉफ्टवेयर से पूरी संचालित की जाएगी ।

■ राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के तहत वेतन ₹4500 रुपये रखा गया है ।

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक रिटायरमेंट 2023 रिक्वायर्ड डॉक्युमेंट्स?

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए जो भी आवश्यक डॉक्यूमेंट इस प्रकार है

● अभ्यर्थी की दसवीं की मार्कशीट

● अभ्यर्थी की 12वीं की मार्कशीट

● अभ्यर्थी का पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर

● आवेदक का मूल निवास प्रमाण पत्र

● आवेदक का जाति प्रमाण पत्र

● आवेदक का आय प्रमाण पत्र

● NCC/NYK सर्टिफिकेट

● वह अन्य कोई दस्तावेज जो अभ्यर्थी लाभ चाहता है

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 इंटरव्यू डेट?

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा परिषद भारती 2023 के लिए इंटरव्यू की तिथि जल्दी अधिकारी वेबसाइट पर जारी करवाई दी जाएगी अभ्यर्थी आवेदन करते समय अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को सही से ध्यानपूर्वक भर और अभ्यर्थी साक्षरता के समय आवश्यक दस्तावेजों की मूल प्रति एवं स्वयं के प्रमाणित जो भी आवश्यक रूप से ले जाएं अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन और शैक्षणिक योग्यता का अन्य अर्थात संबंधित समस्त प्रमाण पत्र में साक्षरता के समय मूल प्रतिरूप से साथ लेकर आए ।

■ राजस्थान महात्मा गांधी सेवा परिषद भारती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त से 29 अगस्त तक लास्ट रखा गया है ।

■ राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया हमने डायरेक्ट लिंक के माध्यम से उपलब्ध करवा दी है जिसे आप ध्यान पूर्वक देखकर आसानी से अप्लाई कर सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर बने रहिए आपको हर नहीं भारती की अपडेट मिलती रहेगी ।

Leave a Comment